एसबीआई क्‍लर्क प्रारंभिक रिजल्‍ट जारी | मुख्‍य परीक्षा कॉल लेटर डाउनलोड करें

एसबीआई क्लर्क रिजल्‍ट 2016, एसबीआई क्लर्क प्रारंभिक रिजल्‍ट 2016, एसबीआई क्लर्क परिणाम 2016

एसबीआई क्लर्क रिजल्‍ट 2016, एसबीआई क्लर्क प्रारंभिक परिणाम की घोषणा एक लंबे इंतजार के बाद की गई है। एसबीआई क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा मई और जून के महीने में आयोजित की गई थी। भारतीय स्‍टेट बैंक ने सीधे आधिकारिक तौर पर परिणाम जारी किए बिना ही कॉल लेटर जारी कर दिया है

(Click here for read in English)

एसबीआई ने अप्रैल 2016 में 17000+ क्‍लर्क पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापित किया था। इसकी प्रारंभिक परीक्षा 22 मई, 28, 29 और 4 जून को आयोजित की गई थी। अब इसका रिजल्‍ट, कॉल लेटर के रूप में जारी किया गया है।

एसबीआई क्लर्क रिजल्ट: सीधे मुख्‍य परीक्षा का कॉल लेटर डाउनलोड करें

सामान्‍य तौर पर, प्रतियोगी परीक्षाओं के बाद उम्मीदवारों को परिणाम जानने के लिए पंजीकरण संख्या और पासवर्ड / जन्म तिथि का उपयोग कर प्रवेश करने के लिए एक वेबसाइट के लिंक प्रदान की जाती हैं। लेकिन इस बाार एसबीआई ने अपनी वेबसाइट पर ऐसा नहीं किया है। ऐसे में आप एसबीआई क्लर्क रिजल्‍ट ऑनलाइन नहीं जा सकते हैैं।

Continue after advt…..

इसके बजाय, बैंक ने मुख्य परीक्षा के लिए कॉल लेटर डाउनलोड करने के लिए लिंक सक्रिय किया है। केवल वे ही लोग ही इसे डाउनलोड कर सकेंगे जो मुख्‍य परीक्षा में शामिल होेने के योग्‍य होंगे।

Important : यदि आप कॉल लेटर डाउनलोड करने में सक्षम हैं तो इसका मतलब है कि आपने एसबीआई क्‍लर्क प्रारंभिक परीक्षा पास कर ली है।

  • यहाँ क्लिक कर एसबीआई मुख्‍य परीक्षा का कॉल लेटर डाउनलोड करें। 
  • अपना रजिस्‍ट्रेशन नंबर और जन्‍म तिथि के साथ लॉगइन करें।एसबीआई क्लर्क रिजल्‍ट 2016, एसबीआई क्लर्क प्रारंभिक परिणाम की घोषणा एक लंबे इंतजार के बाद की गई है। एसबीआई क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा मई और जून के महीने में आयोजित की गई थी।

जो उम्‍मीदवार प्रारंभिक परीक्षा में सफल हुए हैं, केवल वे ही मुख्‍य परीक्षा का तिथि, समय और स्‍थान कॉल लेटर से जान सकेंगे।

लगभग 3 लाख उम्मीदवार एसबीआई मुख्‍य परीक्षा के लिए चुने गए हैं।

वेबसाइट में प्रवेश करने में सक्षम नहीं: यदि आप कॉल लेटर पेज पर सही रजिस्‍ट्रेशन डिटेल डालने के बावजूद प्रवेश नहीं कर पा रहे हैं तो आपको यह मैसेज दिखाई देगा –

  • “You have not qualified for the main examination”

मुख्य परीक्षा की तिथि: 25 जून और 25, 2016

एसबीआई क्लर्क कटऑफ मार्क्स

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने परीक्षा रिजल्‍ट जारी करने की बजाय मुख्‍य परीक्षा का कॉल लेटर जाारी किया है। ऐसे में सफल उम्‍मीदवारों का सटीक आंकड़ा सामने नहीं आया है। इसकी वजह से एसबीआई क्‍लर्क कटऑफ मार्क्‍स बता पाना संभव नहीं है। भारतीय स्टेट बैंक के सभी उम्मीदवारों का स्कोर जारी करेगा।

 

यहाँ क्लिक कर एसबीआई मुख्‍य परीक्षा का कॉल लेटर डाउनलोड करें। 

(Click here for read in English)

Updated: June 25, 2016 — 2:31 am

Leave a Reply

सरकारी जॉब न्यूज | Sarkari Job News Hindi © 2016 Frontier Theme