इंडियन आर्मी में लॉ ग्रेजुएट के लिए शार्ट सर्विस कमीशन कोर्स – ऑनलाइन आवेदन

भर्ती ब्‍यौरा – भारतीय सेना विवाहित / अविवाहित पुरुष और महिला लॉ ग्रेजुएट के लिए JAG Entry Scheme 16th Course की अधिसूचना जारी कर दी।

(Click here for read in English)

पद: – JAG एन्‍ट्री स्‍कीम

स्थान: – ऑल इण्डिया

अंतिम तिथि: – 02-Sep-2015 (03 अगस्त-2015 से ऑनलाइन आवेदन शुरू)

आयु सीमा: – 21-27 वर्ष के बीच

डीएवीपी: – 10601/11/0020/1516


जॉब विवरण:

कुल पोस्ट: – 14 पद

पाठ्यक्रम का नाम: – JAG 16TH एन्‍ट्री स्‍कीम कोर्स अप्रेल 2016

1- पुरुष – 10 पद

2- महिला – 04 पद

योग्यता: – मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से 55% अंकों के साथ एलएलबी डिग्री।

आयु सीमा: – 21-27 साल के बीच

वेतनमान: – 21,000 / – प्रति माह।


प्रशिक्षण: –

(ए) चुने गए उम्मीदवारों को, समय पर उपलब्ध रिक्तियों की संख्या के ऊपर, चेन्नई योग्यता के अंतिम आदेश में अपनी स्थिति के अनुसार अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी (ओटीए) में प्रशिक्षण के लिए विस्तृत किया जाएगा।

(बी) प्रशिक्षण की अवधि – 49 सप्ताह (लगभग 11 महीने) ओटीए, चेन्नई। सफल समापन पर उम्मीदवारों को लेफ्टिनेंट रैंक में कमीशन प्रदान किया जाएगा। वरिष्ठता की कोई पूर्व तिथि नही दी जाएगी।

(सी) उम्मीदवारों को प्रशिक्षण की अवधि के दौरान न तो शादी करने के लिए अनुमति दी जाएगी और न ही माता-पिता / अभिभावक के साथ रहने की अनुमति दी जाएगी। प्रशिक्षण पूरा होने तक उम्मीदवारों को शादी नहीं करनी है जो की ओटीए, चेन्नई में पूर्ण करना होगा।

उम्‍मीदवार अगर आवेदन की तारीख के बाद में शादी करता है तो उसे प्रशिक्षण के लिए शामिल नहीं किया जाएगा। अगर उम्‍मीदवार शादी करता है तो उसे प्रशिक्षण से निकाल दिया जायेगा और सरकार की ओर से उस पर किए गए सभी व्यय का भुगतान भी उम्‍मीदवार को करना होगा।

(डी) प्रशिक्षण ओटीए चेन्नई में होगा। प्रशिक्षण सफलतापूर्वक पूरा होने पर उम्‍मीदवार को “रक्षा प्रबंधन और सामरिक अध्ययन में स्नातकोत्तर डिप्लोमा” विश्वविद्यालय मद्रास द्वारा सम्मानित किया जाएगा।

… विज्ञापन के बाद जारी रखें। ⇓



प्रशिक्षण की लागत: – प्रशिक्षण का पूरा खर्च सरकार के खर्च पर है। अगर कोई उम्‍म्‍ीदवार बीच में प्रशिक्षण छोडता है तो उसे 8785 / – रूपये प्रति सप्‍ताह है हिसाब से सरकार को भुगतान करना होगा।

चयन प्रक्रिया: – उम्मीदवारों का चयन मनोवैज्ञानिक योग्यता टेस्ट, मेडिकल परीक्षा एवं एसएसबी साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा।

ऐसे आवेदन करें: – उम्मीदवारों को आवेदन ऑनलाइन करना हैं।

भर्ती विज्ञापन  के लिए यहां क्लिक करें।

ऑनलाइन आवेदन के लिए यहां क्लिक करें।

नोट: – 3 अगस्त 2015 को ऑनलाइन आवेदन शुरू किया जायेगा और 2 सितंबर 2015 को बंद कर दिया जाएगा।

Updated: April 13, 2016 — 11:06 pm

Leave a Reply

Recent Posts

सरकारी जॉब न्यूज | Sarkari Job News Hindi © 2016 Frontier Theme