शिपिंग कॉरपोरेशन भर्ती  – 40 ग्रेजुएट मरीन इंजीनियर वेकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन – वेतन – 15000

शिपिंग कॉरपोरेशन भर्ती  – 40 ग्रेजुएट मरीन इंजीनियर वेकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन – शिपिंग कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (एससीआई) ने स्‍थायी आधार पर 40 ग्रेजुएट मरीन इंजीनियर पदों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है।

ग्रेजुएट मैकेनिकल इंजीनियरिंग को प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए ये भर्ती (बीई / बीटेक मैकेनिकल इंजीनियरिंग में) ग्रेजुएट मरीन इंजीनियर (जीएमई) के लिए एमटीआई पवई में 08 महीनें समुद्र के किनारे स्थित पूर्व प्रशिक्षण के लिए 10 (4 + 6) महीने 40 उम्मीदवारों के बैच के लिए ऑन-बोर्ड प्रशिक्षण के बाद 01 मार्च 2017 से जल्द से जल्द प्रशिक्षण शुरू किया जाएगा।

योग्‍य उम्‍मीदवार ऑनलाइन आवेदन का रजिस्‍ट्रेशन 09 जनवरी 2017 से 06 फरवरी 2017 तक कर सकते है। शिपिंग कॉरपोरेशन भर्ती में उम्मीदवार आयु सीमा, योग्यता, आवेदन शुल्क व अन्य की जानकारी के लिए नीचे प्रारूप देख सकते हैं।

शिपिंग कॉरपोरेशन भर्ती,शिपिंग कॉरपोरेशन

पद – ग्रेजुएट मरीन इंजीनियर।

 

(Click here for read in English)

योग्‍यता – बीई / बीटेक डिग्री।
स्थान – मुंबई (महाराष्ट्र)।शिपिंग कॉरपोरेशन भर्ती,शिपिंग कॉरपोरेशन
अंतिम तिथि – 06 फरवरी 2017
आयु सीमा – अधिकतम 28 वर्ष।

शिपिंग कॉरपोरेशन भर्ती  – 40 ग्रेजुएट मरीन इंजीनियर वेकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन

विज्ञापन संख्या – जानकारी उपलब्‍ध नहीं।
आधिकारिक वेबसाइट का नाम – Shipping Corporation of India.
संगठन का नाम – शिपिंग कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया।

कुल पद – 40 पद

पद का नाम – पद का नाम ग्रेजुएट मैकेनिकल इंजीनियरिंग को प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए ग्रेजुएट मरीन इंजीनियर (जीएमई) है।

याद रखने के लिए महत्वपूर्ण तिथियां –

  • ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि शुरू – 09 जनवरी 2017
  • ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि – 06 फरवरी 2017
  • ऑनलाइन आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि – 08 फरवरी 2017
  • ऑनलाइन परीक्षा की तिथि – 18 फ़रवरी 2017

शिपिंग कॉरपोरेशन भर्ती योग्‍यता –

योग्‍यता – मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से 50% अंकों के साथ मैकेनिकल इंजीनियरिंग में बीई / बीटेक डिग्री होनी चाहिए।

नोट – अंतिम वर्ष के छात्र जिन्‍होनें परीक्षा दी है और तिथि 31 जनवरी 2017 द्वारा उनके परिणाम की उम्‍मीद कर रहे है वे भी आवेदन करने के योग्‍य हैं।

आयु सीमा – उम्मीदवारों को आयु 01 मार्च 2017 के आधार पर अधिकतम 28 वर्ष होनी चाहिए।

आयु छूट – ऊपरी आयु सीमा में सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित श्रेणियों के उम्मीदवारों के लिए छूट दी जाएगी।

वेतनमान – 15,000 रुपये प्रति माह

प्रशिक्षण और पाठ्यक्रम शुल्क – अंतिम शॉर्ट लिस्टिंग के बाद, योग्य उम्मीदवार को 8 महीने के लिए प्रशिक्षण से गुजरना होंगा। प्रशिक्षण के लिए शुल्क लगभग 4,00,000 रुपये पुरुष के लिए और महिला के लिए 3.35 लाख रुपये है। उम्मीदवार समुद्री प्रशिक्षण संस्थान (एमटीआई), पवई के लिए फीस का भुगतान करेगें।

आवेदन शुल्क – सामान्य और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 1000 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होंगा। अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्‍क 500 रुपये हैं।

भुगतान का तरीका – आवेदन शुल्क नेशनल इलेक्ट्रॉनिक फंड ट्रांसफर (एनईएफटी) और यूटीआर संख्या प्राप्त होने के तुरंत बाद संबंधित बैंक से फीस जमा कर सकते हैं।

शिपिंग कॉरपोरेशन भर्ती में चयन प्रक्रिया –

चयन प्रक्रिया – उम्मीदवार को केवल अपने स्वयं के खर्च और ऑनलाइन परीक्षा के आधार पर चयन किया जाएगा। ऑनलाइन टेस्‍ट में पास होने वाले उम्‍मीदवारों को पर्सनल इंटरव्‍यू के लिए बुलाया जाएगा।

ऑनलाइन परीक्षा – ऑन लाइन परीक्षा की अवधि दो (02) घंटे है, जो मल्‍टीपल चवाइस(एमसीक्यू) के रूप में होगी। ऑन लाइन परीक्षा में मात्रात्मक योग्यता टेस्ट, व्यावसायिक ज्ञान का परीक्षण, अंग्रेजी भाषा परीक्षण और तर्क करने की क्षमता का परीक्षण पर एमसीक्‍यू पर ध्यान दिया जाएगा।

परीक्षण के सवाल द्विभाषी (हिन्दी और अंग्रेजी) होंगे। प्रत्येक परीक्षा में अंक प्रत्येक परीक्षा में प्रतिस्पर्धा कर रहे सभी उम्मीदवारों के प्रदर्शन के आधार पर फैसला किया जाएगा।

परीक्षा केंद्र – ऑन लाइन परीक्षा मुंबई, नई दिल्ली, कोलकाता और चेन्नई में ही आयोजित की जाएगी।

परीक्षा की तिथि – ऑन लाइन परीक्षा 18 फरवरी 2017 को आयोजित की जाएगी।

शिपिंग कॉरपोरेशन भर्ती में आवेदन ऐसे करें – उम्मीदवार अपना ऑनलाइन आवेदन का रजिस्‍ट्रेशन 09 फरवरी 2017 से 06 फरवरी 2017 तक वेबसाइट http://www.shipindia.com के माध्‍यम से कर सकते हैं।

ऑनलाइन जमा करने के बाद, आवश्‍यक दस्तावेजों की फोटोकॉपी के साथ ऑनलाइन आवेदन का प्रिंटआउट डाक द्वारा इस पते पर भेज सकते है।

पता – addressed to Vice President, Fleet Personnel Dept. Third Floor, The Shipping Corporation of India Ltd, Shipping House, 245, Madame Cama Road, Nariman Point, Mumbai- 400 021 (Maharashtra) on or before 08 February 2017.

भर्ती विज्ञापन के लिए यहां पर क्लिक करें।
ऑनलाइन आवेदन के लिए यहां पर क्लिक करें।

(Click here for read in English)


Daily Govt. Job alert on Whatsapp – Click here.

About Shipping Corporation of India Recruitment.

भारतीय नौवहन निगम भारत सरकार की सार्वजनिक क्षेत्र की जहाजरानी कंपनी है। यह भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय नौवहन हेतु जहाज चलाती है। भारतीय नौवहन निगम लिमिटेड (एससीआई) की स्थापना दिनांक 2 अक्टूबर 1961 को ईस्टर्न शिपिंग कॉर्पोरेशन तथा वेस्टर्न शिपिंग कॉर्पोरेशन का समामेलन कर हुई थी। कंपनी की अधिकृत पूंजी 450 करोड़ रुपए और चुकता पूंजी 282.30 करोड़ रुपए थी। 18 सितंबर 1992 को कंपनी का दर्जा ‘प्राइवेट लिमिटेड’ से बदलकर ‘पब्लिएक लिमिटेड’ कर दिया गया। कंपनी को भारत सरकार ने 24 फ़रवरी 2000 को ‘मिनी रत्नव’ का खिताब दिया। कंपनी की 80.12 प्रतिशत शेयर पूंजी सरकार के पास है।

Subscribe Sarkari Job News and get job alerts and updates.
Don’t forget to “activate” link sent to your inbox (updates).

Leave a Reply

Recent Posts

Recent Posts

सरकारी जॉब न्यूज | Sarkari Job News Hindi © 2016 Frontier Theme